2024 के हरियाणा लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पूरी सूची।

3 Min Read
source:freepik

साल 2024 के चुनाव के समय, देश एक नए दौर में प्रवेश करेगा। यह चुनाव न केवल राजनीतिक मानचित्र को परिभ्रमित करेगा, बल्कि जनता के आत्म-स्वायत्तता और उसकी उत्साहबढ़ाऊ भावनाओं को भी प्रकट करेगा।

चुनाव के समय राजनीतिक दलों ने अपने नेताओं के साथ चरणबद्धता दिखाई है। उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता को उन्नत करने के लिए नई योजनाओं का घोषणा किया है। इससे सामाजिक और आर्थिक मामलों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा।

चुनावी प्रक्रिया न केवल वोटरों को समान रूप से समय और स्थान पर मिलाने का एक मौका देती है, बल्कि इससे जनता की सोच और अभिवृद्धि पर भी प्रकाश डाला जाता है। यह चुनाव देश के भविष्य के संदेशक हो सकते हैं, जो आगे बढ़ने के लिए नेतृत्व को दिखाते हैं।

चुनाव 2024 के दौरान, हमें सामूहिक सोच, नैतिकता, और विकास के संकल्प के साथ अपना नेतृत्व स्थापित करना होगा। यह नहीं केवल एक चुनाव है, बल्कि एक संविधानिक क्रांति भी हो सकता है, जो हमारे देश को नई ऊँचाइयों की ओर ले जा सकता है।

2024 के आगामी हरियाणा लोकसभा चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया तेजी से बढ़ रही है और इससे लोगों का ध्यान खींचा जा रहा है। विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव के मुख्य प्रतियोगी हैं, जिन्होंने हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों से उम्मीदवारों का चयन किया है।

अंबाला से लेकर सोनीपत तक, विभिन्न क्षेत्रों में अनुभवी और उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इस लेख का उद्देश्य इन प्रतियोगियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करना है, ताकि नागरिक एक साक्षात्कार के माध्यम से उनकी पहचान कर सकें और सही निर्णय ले सकें।

यहां हर उम्मीदवार की प्रोफ़ाइल के साथ-साथ उनके विचारों और चुनावी अभियान के बारे में भी जानकारी दी गई है। इससे मतदाताओं को सही और संवेदनशील तरीके से जानकारी प्राप्त होगी और वे अपने वोट का सही इस्तेमाल कर सकें।

नवीनतम समाचारों के साथ जुड़े रहें और 2024 के हरियाणा लोकसभा चुनाव में आपके वोट के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले उम्मीदवारों के बारे में अपडेट रहें।

हरियाणा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पूरी सूची:-

उम्मीदवार का नामचुनाव क्षेत्रदल
श्रीमती बंटो कटारियाअंबालाबी जे पी
चौधरी धर्मबीर सिंहभिवानी-महेंद्रगढ़बी जे पी
कृष्णपाल गुर्जरफरीदाबादबी जे पी
राव इंद्रजीत सिंह यादवगुडगाँवबी जे पी
रणजीत चौटालाहिसारबी जे पी
मनोहर लाल खटटरकरनालबी जे पी
नवीन जिंदलकुरूक्षेत्रबी जे पी
डॉ. अरविन्द कुमार शर्मारोहतकबी जे पी
अशोक तंवरसिरसाबी जे पी
मोहल लाल बड़ौलीसोनीपतबी जे पी
2024 के हरियाणा लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पूरी सूची।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version