सोते समय आदमी के बॉक्सर में घुसा सांप, रेस्क्यू टीम ने पकड़ा!

3 Min Read
(piccredit: Instagram/@unikinfold)

आपने कभी ये सुना है कि कोई सांप रात को सोते समय किसी इंसान के कपड़ों में घुस जाए? हाल ही में थाईलैंड से ऐसा ही एक अजीब वाकया सामने आया है. वहां एक आदमी रात को सो रहा था, तभी अचानक उसे नींद में ही कुछ हरकत महसूस हुई. थोड़ी देर में उसे लगा कि उसके कपड़ों में कोई हलचल हो रही है.

नींद खुली तो देखा बॉक्सर में सांप!

जब आदमी ने नींद खोली तो उसके होश उड़ गए. असल में, उसके बॉक्सर शॉर्ट्स के अंदर एक सांप घुसा हुआ था! आप सोच सकते हैं कि उस वक्त उस आदमी का क्या हाल हुआ होगा. वो तुरंत उठा और घबराहट में चीखने लगा. घरवालों ने आकर देखा तो उन्हें भी यकीन नहीं हुआ.

पड़ोसियों ने दी बचाव की सलाह

घरवालों ने तुरंत आस-पड़ोसियों को मदद के लिए बुलाया. आस-पड़ोस के लोग आए तो उन्होंने भी यही सलाह दी कि सांप को खुद से पकड़ने की कोशिश ना करें. किसी सांप पकड़ने वाले को बुलाना चाहिए.

रेस्क्यू टीम ने दबोचा सांप

आखिरकार, एक स्नेक रेस्क्यू टीम को बुलाया गया. रेस्क्यू टीम के लोग आते ही सबसे पहले उन्होंने उस आदमी को शांत रहने के लिए कहा. फिर उन्होंने कमरे का निरीक्षण किया और देखा कि आखिर सांप कहां है. थोड़ी देर बाद उन्हें बॉक्सर के अंदर ही सांप दिखाई दिया.

बिना किसी को चोट पहुँचाए पकड़ा गया सांप

रेस्क्यू टीम के पास खास तरह के औजार थे. उन्होंने उन औजारों की मदद से सांप को बॉक्सर से बाहर निकाला. गनीमत ये रही कि इस पूरे वाकये में ना तो उस आदमी को और ना ही सांप को कोई चोट आई.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

रेस्क्यू टीम ने इस पूरे वाकये को अपने कैमरे में कैद कर लिया. बाद में उन्होंने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर दिया. देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया और लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बन गया.

सांपों से कैसे बचें?

अगर आप ऐसे इलाके में रहते हैं जहां सांप पाए जाते हैं तो कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए. रात को सोने से पहले अपने आसपास और बिस्तर के नीचे ज़रूर जांच कर लें. जूते और कपड़े पहनने से पहले भी ध्यान से देखें. अगर आपको कहीं पर सांप दिखाई दे तो उससे दूर रहें और किसी सांप पकड़ने वाले को बुलाएं.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version